Facebook SDK

How to start Anchoring on stage | Opening lines for anchor | Anchoring Tips in hindi

How to start Anchoring on stage | Opening lines for anchor | Anchoring Tips in hindi


अगर आप भी स्टेज पर जाने से पहले इस कन्फ्यूजन में रहते हो कि किस तरह हम अपनी opening lines बोलें?
कैसे हम अपने शो की शुरुआत करें?
क्या करें? क्या बोलें?
तो इसी टेंशन को दूर करने के लिए मैं आपके लिए आज कुछ नए Tips लेकर आया हूं जिसको जानकर आपकी सारी टेंशन और सारी कंफ्यूजन दूर हो जाएगी और जब भी स्टेज पर जाओगे तो हर कोई आपको सुनने के लिए मजबूर हो जाएगा.

दोस्तों आप जब भी अपने शो की ओपनिंग करोगे तो आपके फर्स्ट 30 सेकंड में आपकी audience decide करती है कि वह आपको सुने या फिर ना सुने.

तो दोस्तों आपको अपनी Show ki opening कैसे करनी है?
इसके लिए आपको तीन चीजें करनी होगी.
पहला :- सभी लोगों का अब वेलकम करना है.
दूसरा :- खुद को introduce करना है. और
तीसरा :- कि अपने चेहरे पर एक अच्छी सी स्माइल रखनी है आपको हमेशा अपना चेहरा खिल खिलाता हुआ ही रखना है चाहे फिर आप किसी भी टेंशन में क्यों ना हो, पर चेहरे पर हमेशा स्माइल होनी चाहिए।

अब बात आती है कि वेलकम किस तरह करना है तो दोस्तों हमारे इंडिया में जितनी भी shows होते हैं तो ऑल ओवर इंडिया से लोग आते हैं, आप सभी स्टाइल को मिक्स कर सकते हैं।
जैसे :- " नमस्कार, स्वागतम, सुस्वागतम, अभिनंदन शाशरीयकाल, जय श्री कृष्णा, जय श्री राम, अस्सलाम वालेकुम, हेलो एंड वेलकम, केम छो, कसाकाय जय जनेंद्र, इस प्रोग्राम में आए हुए सभी मेहमानों का तहे दिल से बहुत-बहुत स्वागत और अभिनंदन।
अगर आप शायरी से शुरुआत करते हो तो शायरी भी बोल सकते हो।

Top10 मंच संचालन शायरी

पर दोस्तों अगर आप का fomal corporate event है या फिर annual function है तो आप " हेलो एंड वेलकम बोल कर खुद को introduce कर सकते हो।

दोस्तो सबसे जरूरी चीज यह भी है कि आपको audience में थोड़ा buildup creat करना है थोड़ा suspense बनाना है और आपको उसमें यह भी लोगो को बताना है कि आज वह आपको क्यों सुने या वह आज इस प्रोग्राम को क्यों देखें।
For example :- " यकीन मानिए आज की शाम में आपको जहां कॉमेडी देखने को मिलेगी वहीं डांस का जलवा भी देखने को मिलेगा और वही आपके एंटरटेनमेंट के लिए हमने आज कुछ बहुत ही स्पेशल रखा है यानी कि आज की शाम बहुत ही धमाकेदार होने वाली है।"
यह सारी चीजें आपको बतानी है कि आज इस event में क्या क्या होने वाला है ताकि लोग buildup होते रहें यह सब बोलने के बाद आप यह बोल सकते हैं कि:-" चलिए हमने यह तो बता दिया कि आज आपके एंटरटेनमेंट के लिए हमने कैसा इंतजाम किया है तो उसको देखने से पहले आप सब से थोड़ा गुफ्तगू हो जाए।"
ऐसा बोलते हुए आप ऑडियंस के बीच में घुस जाओ और उन में एनर्जी लाने की कोशिश करो।
दोस्तों जब भी आप ऑडियंस के बीच में जाओगे तो आप उनकी तारीफ जरुर करो ताकि वह सब आप की तरफ अट्रेक्ट हो जाए
जैसे आप बोल सकते हो कि :- " जब भी मैं यहां पर आया तो मुझे लगा यहां की ऑडियंस बहुत ठंडी होगी लेकिन मैं कितना गलत था क्योंकि जिस तरीके से आप सभी उसको देखकर मुझे energy मिल रही है वह वाकई काबिले तारीफ है।
यह सब बोल कर आप ऑडियंस के दिमाग को थोड़ा अपनी तरफ अट्रैक्ट कर सकते हो क्योंकि जो लोग involve भी नहीं होंगे वह भी हो जाएंगे क्योंकि अब आपने उनकी तारीफ कर दी है और अपनी image maintain करने के लिए आपके लिए तालियां जरूर बजाएंगे और आपकी एंकरिंग को देखने के लिए मजबूर हो जाएंगे ।

Inspired from :- Girish sharma

Best Funny Anchoring shayri

दोस्तों आपको यह tips कैसे लगे मुझे कमेंट में जरूर बताएं।
और ऐसे ही tips जानने के लिए मुझे follow जरूर करें।

Post a comment

0 Comments